यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 31 जुलाई 2014

सहारनपुर दंगो क मास्टरमाइंड मुहर्रम अली गिरफ्तार

सहारनपुर को नफरत की आग में झोंकने वाला पूर्व सभासद मोहर्रम अली गिरफ्तार
Publish Date:

26 जुलाई को सहारनपुर शहर को दंगे की आग में झोंकने के मास्टरमाइंड पूर्व सभासद मोहर्रम अली पप्पू समेत छह लोगों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। पप्पू पर पुलिस ने 75 मुकदमे दर्ज करके रासुका भी लगाया है। पुलिस ने श्री गुरुसिंह सभा पर अवैध लिंटर डालने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने वाले इरफान को भी गिरफ्तार कर लिया है। दंगे के सभी आरोपियों पर रासुका लगाया गया है।

बुधवार देर शाम एसएसपी राजेश पाण्डेय ने मीडिया को बताया कि सहारनपुर शहर में दंगा कराने के मुख्य आरोपी मोहर्रम अली उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ उसके बेटे दानिश, भतीजा इरशाद, मोहम्मद आबिद तथा शाहिद और गुरुसिंह सभा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने वाले इरफान को भी पकड़ लिया है। पूछताछ में सभी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

एसएसपी के अनुसार पूछताछ में पप्पू ने बताया कि 26 जुलाई को जब थाना कुतबशेर में विवाद को लेकर पंचायत चल रही थी तो उसने सैकड़ों उपद्रवियों को थाना के आसपास एकत्र कर लिया। अपने पक्ष में फैसला न होते देख पप्पू ने भीड़ को हिंसक कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया। एसएसपी ने बताया कि पप्पू अपने कुछ साथियों के साथ मारपीट व आगजनी की घटनाओं में शामिल रहा। इनकी फायरिंग में सिपाही सहंसपाल घायल हो गया।

एसएसपी ने बताया कि पप्पू सहित सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या, डकैती, दंगा भड़काने सहित संगीन धाराओं में 75 एफआईआर दर्ज कर ली हैं। सभी से पूछताछ की गई है। इनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई भी तामील की जा चुकी है। साथ ही गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है। सभी पर 7 क्रिमनल एक्ट भी लगाया गया है। उन्होंने बताया कि मोहर्रम अली पप्पू ने चौंकाने वाले कई राज खोले हैं। प्रकाश में आने वाले सभी आरोपियों की भी जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी। सीसीटीवी फुटेज, वीडियो इत्यादि से काफी दंगाइयों की पहचान की जा चुकी है। अब तक दर्ज एफआईआर के बाद 89 दंगाइयों को पकड़ लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें